Tuesday, July 26, 2016

विनोद जैन पर क्रमिक अनशन करने वाले औरों पर चुप क्यों है ?

www.pravasnamakhabar.com and www.bundelkhand.in

26 July -
अनशन की आड़ में ये दोहरा किरदार कैसा है ?
पूर्व लुटेरे नगर पालिका अध्यक्षों की गिरफ़्तारी कौन करेगा ?
भ्रष्ट बसपा मंत्री को जेल भिजवाओगे क्या ? 

बाँदा में बीते चार दिन से वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष विनोद जैन के कार्यकाल में हुए अवैधानिक ( भ्रष्ट ) कार्यो के लिए एक बर्ग के माध्यम से क्रमिक अनशन किया जा रहा है ! ये अनशन बाँदा शहर के मुख्य बाजार महेश्वरी देवी मंदिर मार्ग में आयोजित है ! विनोद जैन पर जिन लोगो ने भ्रस्टाचार के आरोप लगाये है और जो क्रमिक अनशन कर रहे है मेरा उनसे यह प्रश्न है कि पिछले नगर पालिका अध्यक्ष रहे कितने अध्यक्षों के लिए आपने ऐसे सार्वजनिक अनशन किये है ? क्या वे सब हरिश्चंद्र की ईमानदार संतान थे ? खाशकर संजय गुप्ता ( जिन्होने अपने कार्यकाल में पीलीकोठी में करोड़ों की दुकान कब्जाने के साथ अवैध सम्पति अर्जित की है ) या फिर राजकुमार ' राज ' का भ्रस्टाचार में आकंठ तक डूबा कार्यकाल यह अलग बात है राजकुमार राज के कार्यकाल में सारे काले कृत्य उनके सगे छोटे भाई पप्पू ने किये थे ! ...एक पिता जिसके तीन बेटे देश की तीन सेना टुकड़ी में अच्छे पद पर है वे कैसे भ्रस्टाचार करते / करवाते रहे ये भी सवाल है ? नगर पालिका में भ्रस्टाचार की नर्सरी सुधा सिंह चौहान के कार्यकाल से शुरू हुई थी जिसको राज जी ने हवसी भ्रस्टाचार में अपने भाई के हाथो करवाया ! ...वही नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले होटल सुधा सौरभ,होटल एसएस एनेक्सी मालिक बीएम गुप्ता,तुलसी स्वरुप कार्पोरेट हब मनोज जैन क्या पाकीजा है ? इनके पास कामर्शियल भवन / होटल में नगर पालिका ,प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड,पर्यावरण मंत्रालय से एनओसी नही है बाँदा के अन्य मैरिज हाउस और होटल की तर्ज पर ! क्षेत्रीय निदेशक वीके मिश्रा कहते है बुंदेलखंड में चलने वाले ये होटल,माल और मैरिज हाउस को अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं मिला है ! इसका खुलासा सूचनाधिकार से मिले दस्तावेज करते है ! बेपानी - सूखे बुंदेलखंड में हजारों लीटर भूजल दोहन करके शहर को प्रदूषित करने वाले ये लोग मासिक लाखों कमाकर अदना सा हाउस टैक्स अदा करते है / आय कर चोरी वो ब्याज में ! 
एक अधिवक्ता सैयद मंजर अली जिन्होने मेरे खिलाफ पूर्व बसपा मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दकी के साले मुमताज अली का एक करोड़ रूपये रंगदारी मांगने का मुकदमा लड़ा ! हार गए ये इनका मुक्कदर है ! जो खुद नजूल जमीन पर बिना फ्री होल्ड करवाए निज भवन खड़ा किये है क्या वे नैतिकता से वकालत कर रहे है ? क्या ये ही कसमे अधिवक्ता बनते समय खाई थी की दबंग और भ्रस्टाचार में संलिप्त और मासूम बेटी ( दयाशंकर सिंह की पत्नी / बेटी को बीच चौराहे में लखनऊ में गाली कुशब्द कहने वाले छद्म दलित मसीहा ) नेता का साथ देंगे ? 
                                                      

बाकि जो लोग इस क्रमिक अनशन की अगुआई कर रहे है वे अपना किरदार भी देख लेवे ! क्या इसी बाँदा की जनता के ये अगुआकर उस मुक़दमे में नसीमुद्दीन सिद्दकी की गिरफ़्तारी की मांग किये या करेंगे जो लोकायुक्त की जाँच के बाद विजलेंस / ईडी के निर्देश पर बाँदा कोतवाली और लखनऊ में दर्ज हुए है ? उनकी कापी आवश्यकता पड़े तो प्रवासनामा डेस्क से लेवे ! क्या बीते चार साल में ऐसे दोगले - दबंग नेता के लिए ये लोग बोले है ? सपा के वे नेता जो दिन रात अवैध बालू ढोकर आज रसूखदार बन गए ( जिला अध्यक्ष से लेकर छुट्भईये तक ) इनके लिए अनशन होगा क्या ? वो कांग्रेस जो देश में तमाम तरह के ' जी ' वाले करोड़ों के घोटाले करती रही उनके लिए अनशन करोगे क्या ? 
कहाँ मुर्दा होते है तब सब ऐसे दोहरे किरदार ! ....तमाम विभीषण रूपी भाजपा के नेताओं और अवसर वाले वे नेता जो विधान सभा / नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव लड़ना चाहते है उनके अरमान इस आन्दोलन से सधे है ! कुछ ने बाकायदा अनशन को आर्थिक मदद दी है !
गौरतलब है संवाददाता का विनोद जैन से कोई आंतरिक सम्बन्ध या शिस्टाचार नहीं है, लेकिन जब आप स्त्रीवाद की बात करते है ! भ्रस्टाचार जब आपके अनशन या ऐसे धरने का मुद्दा होता है और उधर अवसर आने पर आप जब बहरूपिये मर्दों और उन महिला नेताओं के समर्थक बनते है जो बिस्तरबंद कारनामों के लिए विख्यात है ! जो भविष्यगामी विधायक बनने के काल्पनिक सपने देख रही है तब उनके साथ आपका ऐसे लामबंद होना मुझे आपकी प्रायोजित देश भक्ति पर शक करने के लिए मजबूर करता है ! साथियों समाज में ऐसा प्रस्तुतिकरण मत कीजिये की ईमानदारी परस्त लोग आपसे पक्षपात करने वाले समुदाय का प्रमाण पत्र लेने लगे !! जेल भेजना है तो उन सबको भेजो जिन्होने बाँदा की नगर पालिका पूर्व में भी बेचीं और जो विधायक,मंत्री बनकर उत्तर प्रदेश को बेचते है ! जो असल में नेता नही लोकतान्त्रिक दलाल है !



0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home