Sunday, February 14, 2016

ददुआ डकैत बन गया भगवान !

' बीहड़ का बागी ददुआ अब पूजा जायेगा



! ' 
प्रेम दिवस पर मिला डकैत ददुआ का प्यार !सत्ता की हनक में ददुआ की चमक !बालकुमार पटेल ने चित्रकूट में वसूल की करोड़ों की रंगदारी मूर्ति का जलसा व्यापारी के धन से !कुर्मी वोट के लिए समाजवाद का दांव !ग्रामीण जनता ने किये अपने भगवान ददुआ के दर्शन !क्या लोकतंत्र में अब खाकी ,नेता और डकैत को एक स्वीकार कर लिया जाए ? 

फतेहपुर / चित्रकूट - बुंदेलखंड के बीहड़ो में दो दशक तक आतंक की दुनिया का सरगना बना रहा दुर्दांत डकैत दस्यु शिवकुमार पटेल और ददुआ की मूर्ति लगने को लेकर बेतरतीबी से विरोध देखा जा रहा था ! पर आज फतेहपुर से 80 किमी दूर धाता ब्लॉक के कबरहा गाँव में हनुमान मंदिर में वैदिक मंत्रोचारण के बीच दुर्दांत डकैत ददुआ की मूर्ति स्थापित कर दी गई है ! जिसको देखने के लिए दूर दराज़ के गाव से लोगो के भीड़ जमा हो रही है !
गौरतलब हो कि एक लम्बे समय तक बुंदेलखंड के बीहड़ो में अपने आतंक का सिक्का जमाये रखने से लेकर बुंदेलखंड की सियासत की दुनिया में अपने हुक्म की नाल ठोंककर मनचाहे प्रत्याशियों को सियासत की दुनिया का बेताज बादशाह बनाने वाला डकैत ददुआ जुलाई 2007 में एसटीएफ मुठभेड़ में मार गिराया गया था जिसके बाद एक के बाद एक डकैतो ने सर उठाना चाहा लेकिन ददुआ की तर्ज़ में कोई और डकैत बीहड़ो का सरदार लम्बे अरसे तक बन नही पाया, हालांकि सूत्रों की मानें तो ददुआ की मौत से संभ्रांत और धनाढ्य लोगो में ख़ुशी का माहौल था तो वही दूसरी तरफ गरीब-मज़लूमो की हमदर्दी भी थी ! बीहड़ सूत्रों के मुताबिक़ डकैत ददुआ गरीबो का हमदर्द था तो वही दूसरी तरफ रसूखदारों का मुखालिफ भी ! यह बात तब जगज़ाहिर हुई जब मुठभेड़ में मारे गए डकैत के पास से मिली रहस्यमयी डायरी में बुंदेलखंड के तमाम रसूखदारों, व्यापारियों का हिसाब किताब दर्ज पाया गया ! फिलहाल कबरहा हनुमान मंदिर में जन-सैलाब के लाख विरोधो के बावजूद इस वक़्त दस्यु ददुआ व पत्नी केतकी, व उसके माता पिता की मूर्ति मंदिर में स्थापित कर दी गई है ! उसके बाद मंदिर परिसर में बड़े पैमाने पर भंडारे का आयोजन चल रहा है जिसमे शरीक होने समाजवादी लोकनिर्माण मंत्री मंत्री शिवपाल यादव भी शरीक हुए ! उनके इस्तक़बाल के लिए प्रशाशनिक अमला पुरज़ोर तैयारियों के साथ मौके पर मौजूद है ! वही दस्यु ददुआ के भाई मिर्ज़ापुर के पूर्व सांसद बालकुमार पटेल,कर्वी सदर विधायक वीर सिंह पटेल समेत भारी समाजवादी परिवार व्यवस्थाओ में मशरूफ है. देखना ये है कि क्या हनुमान भक्त कबरहा मंदिर में हनुमान जी की पूजा के साथ-साथ ददुआ को पूजते हैं या फिर नज़र अंदाज़ करते हैं ये बात दीगर होगी !

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

Links to this post:

Create a Link

<< Home