Monday, March 28, 2016

बुंदेलखंड में 'पुरुष उत्पीड़न ' और चकलाघर की बानगी एनजीओ !

‪#‎सीमाकोन्याय‬ ‪#‎बुंदेलखंडमेंएनजीओकासाम्राज्य‬
नोट- अन्य छोटी संस्थाओ का प्रलाप नही कर रहा क्योकि अगर इन्हे समझ लिया गया,इनके चक्रव्यूह को तोड़ पाए कभी स्थानीय लोग तो बाकी स्वसेवा के नाम पर समाजसेवा करने का चोखा कारोबार सावधानी से करेंगे.
तस्वीर में बीते दिन पीड़िता सीमा के मेडिकल के दिन अस्पताल में दहाड़ मारती सीमा की माँ जिसको आजतक स्थानीय समाजवादी सत्ता / प्रसाशन ने गौर नही किया ! नीचे दिए गए इस सभ्रांत समाज के एक भी किरदार ने ' न्याय ' की इस लड़ाई में अपना मुंह न खोला ! मुझे फर्जी दलित रेप और ' पुरुष उत्पीड़न ' में घेरने का खाका सत्ता और सबने मिलकर रचा है..!
-----------------------------------------------------------------------

'' भूख,ज़िल्लत,दलित उत्थान और किसान आत्महत्या की सेज पर,
यहाँ एनजीओ चलते है स्वसेवा की मेज पर '' !!!




बाँदा / चित्रकूट / महोबा के कुछ बड़के वाले लल्लन टाप समाजसेवी !!!

1- एक ने अपनी दो धर्मपत्नी मारी और पुत्र के नाम सरकारी योजना का लाभ लिया हर बार,बेटे को कर्जदार बनाया,अपना धंधा चमकाया और मीडिया ने प्रगति शील किसान बना दिया. स्थानीय कामरेड उनकी माला रात दिन जपते है.
2- एक गाँव से किसी विवाद में निकाला गया,प्रायोजित आत्महत्या को ' चुहलाबंदी आन्दोलन ' नाम दिया,जब जिससे प्रलोभन मिला चिपक लिए आजकल ' अपना तालाब ' मोर्चा लिए है.
3-एक वर्षो से ' वाटर एड ' की बजा रहे है,यहाँ लाला दिमाग है इसलिए गुपचुप दुकान चलती है पानी के भयावह संकट वाले जिले महोबा में ग्राम उन्नति सालों से कर रहे है मगर आज तक एक गाँव पानी- पानी न हो पाया ! हाँ आकड़ो में सब सजा - धजा रहता है.स्थानीय छोटे- छोटे शागिर्द इनकी वट छाया में पनपते है.
4- भगावन श्री राम के वनवास स्थली में आज के ' सामाजिक चकला घर ' विद्याधाम समिति @ राजा भैया 'यादव' के जनक - गुरु और सबके पितामह जो कुछ काले- पीले कारनामे कर पाए किये.मानिकपुर के पाठा से लेकर चित्रकूट -बाँदा की धरती में वाटर एड / टाटा की बजा रहे है मगर तस्वीर नही बदली पिछले तीन दशक में ! आजकल अपने इस शिष्य के अवसान काल से आंतरिक प्रसन्न है क्योकि शिष्य ने ' पितामह' की एनजीओ सत्ता पर ' प्रोजेक्ट ग्रहण ' लगा दिया है कुछ साल से.बसपा के ग्राम्य विकास मंत्री दद्दू प्रसाद इसी पाठशाला से निकले और अपनी सरकार में मनारेगा से ' पितामह' को मनारेगा फंड का राजतिलक करा दिया.सीबीआई चार साल में खाक छान रही बुंदेलखंड के मजदूरों के नाम पर किये गए घोटाले/ पौधरोपण की.
5- यह विनोबा के भू-दान आन्दोलन की दान की भूमि ही सर्वोदय के नाम पर कब्ज़ा लिए एक बार काली सूचि में भी गए मगर ' मासूम बचपन ' की रोटियां अपने विकास में लगा रहे है.चित्रकूट के बरगढ़ के तमाम गाँव इनका बेसिक ठिकाना है.
6- एक ग्रामोदय विश्व विद्यालय में ' समाज कार्य ' के हेड है.हमारी न जाने कितनी सीनियर लड़की इनके पाजेब से निकली.बेटियों के ही पिता है मगर बेटियां उन्हें सेज पर सुन्दर लगती है.आजकल अपनी धर्मपत्नी को संस्था / ट्रस्ट की बागडोर दिए है.पिछले दिनों विवाद में रहे.
6- बुंदेलखंड के जिला जालौन की बड़ी मछली और कथित 'घास की रोटी ' खिलाने वाले मसीहा यह और बाँदा के राजा भैया यादव एक्शन एड को मोहरा बनाकर बुंदेलखंड आपदा / किसान लाशों का रुपया चूसती है.समाज,राज में स्वराज्य भले न आया लेकिन यह उपरोक्त कंगालपति से करोडपति बने...स्त्री अस्मिता रौंदकर आगे बढ़ना इनकी सफलता का गुरु मन्त्र है.

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home